Home Sports IPL 2020: फाइनल के लिए DC को मिला टिकट, SRH को मात...

IPL 2020: फाइनल के लिए DC को मिला टिकट, SRH को मात देकर MI से भिड़ेगी

0

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का निर्णायक मैच रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने दैहराबाद को 17 रनों से मात देकर फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामीं बल्लेबाजी करने आये मार्कस स्टोनिस ने 38 रनें का योगदान दिया। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज शिखर धवन टीम को संभालते हुए 78 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि मध्यक्रम की बात करें तो कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 रनों का योगदान दिया।

शिमरोन हेटमॉयर ने मध्यक्रम में पारी को संभालते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में 44 रनों की तूफानी पारी खेली। ऋषभ पंतच के नाबाद 2 रनों की बदौलत टीम निर्धारित 20 ओवर में जीन विकेट के नुकसान पर 189 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, सलामीं बल्लेबाजी करने आये कप्तान डेविड वार्नर 2 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गये। वहीं गदूसरे सलामीं बल्लेबाज प्रियम गर्ग भी 17 रन बनाकर जल्दी चलते बनें। मध्यक्रम में केन विलियम्सन और अब्दुल समद को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज टीम को योगदान नहीं दिया।

केन विलियम्सन ने 67 रनों की पारी खेली और अब्दुल समद ने 33 रनों के योगदान की बदौलत आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी। दिल्ली की टीम ने 17 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

दिल्ली के गेंदबाजी की बातच करें तो टीम के सबसे सफलतम गेंदबाज  कसिगो रबादा ने 4 विकेट अपने नाम किया। वहीं मार्कस स्टोनिस ने भी 3 विकेट झटक कर हैदबाद के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। अक्षर पटेल ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

  

Exit mobile version