Home India CWG 2022: भारत की झोली में आया 19वां गोल्ड, PV Sindhu ने...

CWG 2022: भारत की झोली में आया 19वां गोल्ड, PV Sindhu ने जीता Gold Medal

0

भारत की झोली में आज 19वां गोल्ड आ गया है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhu ने सोमवार(8 अगस्त) को फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को सीधे गेम में हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी PV Sindhu ने दुनिया की 13वें नंबर की मिशेल को 21-15, 21-13 से हराकर 2014 ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में उनके खिलाफ हार का बदला भी चुकता कर दिया।

PV Sindhu ने 2014 में कांस्य पदक जीता था, जबकि मिशेल स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं थी। मिशेल के खिलाफ 11 मैच में यह PV Sindhu की नौवीं जीत है। PV Sindhu का राष्ट्रमंडल खेलों में यह तीसरा व्यक्तिगत पदक है। उन्होंने 2018 गोल्ड कोस्ट खेलों में भी रजत पदक जीता था। PV Sindhu मौजूदा खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारत की मिश्रित टीम का भी हिस्सा थी, जिसे फाइनल में मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

फाइनल में PV Sindhu के बाएं पैर में पट्टी बंधी थी जिससे कुछ हद तक उनकी मूवमेंट प्रभावित हुई और इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी दिखा। फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हराकर महिला एकल का स्वर्ण पदक जीतने वाली PV Sindhu के पास अब पांच राष्ट्रमंडल खेलों के पदक हैं। उन्होंने 2014 में सिंगल्स में कांस्य, 2018 में सिंगल्स में रजत जीता था। वह 2018 में स्वर्ण पदक जीतने वाली मिश्रित टीम का हिस्सा थी और बर्मिंघम में इस संस्करण में रजत पदक जीतने वाली मिश्रित टीम में भी थीं।

यह भी पढ़ें – नहीं बचेगा Shrikant Tyagi, Noida Police ने 25000 रुपये का इनाम किया घोषित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version