इंतज़ार हुआ ख़त्म, Pushkar Singh Dhami ही होंगे Uttarakhand के सीएम

0
218

कई दिनों के सस्पेंस के बाद अब ये बात साफ हो गई है कि Uttarakhand के नए मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ही होंगे। भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर Pushkar Singh Dhami के नाम पर हामी भर दी है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा दल की बैठक के बाद सीएम के नाम का ऐलान किया।

राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री 24 या 26 मार्च को पद एवं गोपनियता की शपथ ले सकते हैं। साथ ही, कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। बता दें कि Uttarakhand की पांचवी विधानसभा को 11वें दिन के लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री मिल गया है। नई दिल्ली से सोमवार(21 मार्च) दोपहर ऑब्जर्वर मीनाक्षी लेखी के साथ पहुंचे राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में सांसदों और विधायकों के बीच Uttarakhand के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा की। बैठक के बाद सिंह ने सीएम के नाम का ऐलान किया है।

सीएम चेहरे को लेकर लड़ रही भाजपा को करारा झटका लगा जब सीएम Pushkar Singh Dhami खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। उन्हें कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने हराया। Pushkar Singh Dhami के चुनाव हारने के बाद सीएम पद की लॉबिंग जमकर शुरू हो गई थी। आखिरकार भाजपा हाईकमान ने विधायकों पर लगाम कसते हुए लॉबिंग पर विराम लगा दिया था।

Uttarakhand का मुख्यमंत्री बनने के लिए विधायकों और सांसदों का नाम खूब उछला। चोबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर विधायक धन सिंह रावत, हरिद्वार विधायक मदन कौशिक का नाम कई बार सुर्खियों में रहा। पहली बार, किसी महिला विधायक ऋतु खंडूरी का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हुआ था। साथ ही, सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक,केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सहित अनिल बलूनी का नाम भी चर्चा में रहा। हालांकि, सभी नेता अपने आप को रेस से बाहर बताते रहे।

यह भी पढ़ें – मां बनने वाली हैं Sonam Kapoor, बेबी बंप दिखाकर किया प्रेग्नेंसी का ऐलान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है