उपचुनाव में Pushkar Singh Dhami ने लहराया जीत का परचम

0
182

इंसान अगर मेहनत करता है तो उसे जीत मिलना तय होता है, कभी कभी एक जीत को हासिल करने में थोड़ा वक़्त लग जाता है लेकिन जीत मिलती ज़रूर है। उत्तराखंड के CM Pushkar Singh Dhami के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। CM Pushkar Singh Dhami ने चंपावत विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक जीत हासिल कर ली है। उन्होंने रिकॉर्ड 54,121 वोट से कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को हरा दिया है। मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ रहीं कांग्रेस प्रत्याशी ज़मानत भी ना बचा सकीं।

इस जीत के साथ ही जहां Pushkar Singh Dhami ने अपनी कुर्सी बचा ली है तो खटीमा में मिली खटास भी दूर हो गई है। लगातार दूसरी बार भाजपा को सत्ता में लाने वाले पुष्पकर ने इस जीत से खुद को ‘फायर’ साबित किया है। बता दें कि 13 चरण की कुल काउंटिंग में Pushkar Singh Dhami को कुल 57268 वोट हासिल हुए। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को महज 3147 वोटों से संतोष करना पड़ा। वह अपनी ज़मानत तक ना बचा सकीं। सपा प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 वोट मिले तो। निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को 399 और नोटा को 372 मत प्राप्त हुए।

Pushkar Singh Dhami ने इस जीत के साथ इतिहास रच दिया। धामी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों/उपचुनावों में सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल हुई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के नाम था, जिन्होंने 2012 के सितारंगज में हुए उपचुनाव में प्रकाश पंत को 39,954 वोटों से हराया था।

यह भी पढ़ें – Kashmiri पंडितों की आफत,बिगड़ते हालात देखकर कर सकते हैं पलायन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है