बेटी ने पिता नाम रोशन कर रखी नये आशियाने की नींव

आज के समय में टिक-टॉक के दीवाने तो बहुत से हैं लेकिन उनमें से कुछ ही फेमस हो पाते हैं। तरह तरह के वीडियो आप टिकटॉक पर देख सकते हैं साथ ही इस ऐप से लोग बहुत कुछ सीख भी रहे हैं। वहीं अगर छोटे बच्चों की बात की जाये तो बच्चे भी किसी से पीछे नहीं हैं बड़ों को टक्कर देने के लिए बच्चे भी टिक-टॉक पर उतर चुके हैं।

उत्तराखंड : सितारगंज के पंडरी गांव से सामने आया आग लगने का मामला

पंजाब में कुछ ही दिनों में टिक-टॉक पर फेमस हुयी मोगा जिले की पांच साल की बच्ची नूर की किस्मत ने खूब रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। वहीं आज कल नूर की टिक-टॉक की वीडियो पूरे सोशल मीडिया के अलावा बड़े बड़े नेशनल चेनैल्स भी दिखा रहे हैं जिसमें उसके परिवार को और उसके घर को भी दिखाया गया है। नूर का पिता एक भट्टे पर ईंट बनाने का काम करते हैं और दिहाड़ी कर अपना और अपने परिवार का गुजारा करते हैं जिससे वो अपना सादगी भरा जीवन व्यतीत करता है लेकिन अब उसकी बेटी नूर ने उसकी किस्मत भी बदल दी है।

नूर की टिक- टॉक विडियोज़ को देख कर पंजाब के मुख्य मंत्री अमरिंदर सिंह भी उसके फैन हो गए और उन्होंने भी नूर के साथ एक विडियो बनाई जो की खूब वाइरल हुयी। उधर दूसरी ओर नूर की टिक-टॉक विडियो को देख कर हरियाणा के जगाधरी के रहने वाले बाबा जसदीप सिंह ने भी इस नन्ही बच्ची की वीडियो टिक-टॉक पर देखी तो उसे देख उन्होंने उसके गांव भिंडर आकर उसके माता-पिता का हाल जाना तो उसकी घर की हालत को देखते हुए उन्होंने नूर के माता पिता के सर पर एक आशियाना बनाने का फैसला किया जिसकी आज नींव की ईंट रख शुरुआत की गई है।

चक्रवाती तूफान अम्फान देश के लिए नया संकट, पीएम मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा

पत्रकारों को जानकारी देते हुए हरियाणा के जगाधरी से पहुंचे बाबा जसदीप सिंह और समाज सेवी अनमोल क्वात्रा लुधियाना वालों ने बताया कि नूर के पिता जो पहले सिखी धारण नहीं थे अब उन्होंने केस रख सिख रूप धारण करने का निर्णय लिया है और उनकी बच्ची ने लॉक डाउन के दौरान जो हंसी मजाक की वीडियो बना सोशल मीडिया पर डाले हैं वो पूरे देश को बहुत पसंद आई, इसी को लेकर उन्होंने नूर के पुराने घर को नया रूप देने का फैसला लेते हुए आज नींव रख काम शुरू करवा दिया है। घर का काम चार-पांच महीनों में पूरा हो जाएगा जिस पर करीब ₹7 लाख  खर्च आएगा।

इस मौके पर पुलिस अधिकारी रमनदीप सिंह भी मौजूद रहे जिनकी कहना है कि इस छोटी सी बच्ची ने पूरे देश में जिले का नाम रोशन कर मान बढ़ाया है साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग बच्चों के जन्म से पहले ही उन्हें खत्म करने का प्रयास करते हैं लेकिन आज इस छोटी सी बच्ची ने वो कर दिखाया है जो उसके पिता लंबे अरसे तक मेहनत मजदूरी कर ना कर पाते।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है