जनता ने PM को दिया बर्थडे गिफ्ट, 1दिन में 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगवाई Vaccine

0
56

17 सितंबर को देश के PM नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन था। इस मौके पर देशवासियों ने अपने पसंदीदा PM को बर्थडे गिफ्ट भी दिया। इस गिफ्ट को पाकर PM Modi भी काफ़ी ख़ुश नज़र आ रहे हैं। दरअसल, 17 सितंबर को भारत ने Corona Vaccine लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए पड़ोसी देश चीन को भी पीछे छोड़ दिया।

देश में एक दिन में 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों को Corona की Vaccine लगाई गई जो अबतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। PM Modi ने भी इस उपलब्धि पर ट्वीट करके खुशी जाहिर की है। बता दें कि शुक्रवार को 2.50 करोड़ से ज्यादा Vaccine डोज लगाने के बाद भारत ने चीन के रेकॉर्ड (2.47 करोड़ डोज) को भी पीछे छोड़ दिया। इतना ही नहीं कई छोटे देशों की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा के आंकड़े में Vaccine डोज भारत ने सिर्फ एक ही दिन में लगा दिए। अगर न्यूजीलैंड जैसे देशों की बात करें तो उनकी जनसंख्या से 5 गुना ज्यादा टीके हमारे देश में सिर्फ कुछ ही घंटों के भीतर लग गए हैं।

शुक्रवार को कर्नाटक ने देश में सर्वाधिक 26.9 लाख खुराक दी, जबकि बिहार में 26.6 लाख से अधिक खुराक दी गई। वहीं, UP की बात करें तो यहां 24.8 लाख से अधिक खुराक, मध्य प्रदेश में 23.7 लाख से अधिक खुराक और गुजरात में 20.4 लाख से अधिक खुराक दी गई।

PM Modi ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हर भारतीय आज रेकॉर्ड संख्या में किए गए वैक्सीनेशन को लेकर गौरवान्वित होगा। मैं वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए हमारे डॉक्टरों, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन के सभी कर्मियों की सराहना करता हूं। Covid-19 को हराने के लिए वैक्सीनेशन को बढ़ावा देते रहें।’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है