Priyanka Gandhi ने PM Modi को चिट्ठी लिखकर कह डाली ये बात…

0
384

देश में किसानों को PM Narendra Modi ने थोड़ी राहत तो दी है लेकिन किसान अभी पूरी तरह से ख़ुश नज़र नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने PM Modi को चिट्ठी लिखकर कुछ मांग की है।

PM Modi ने राष्ट्र के नाम संबोधन में 19 नवंबर को तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया। Modi सरकार के इस फैसले को लेकर आज कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। Priyanka Gandhi  ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि अब यूपी के लखीमपुर खीरी में गाड़ी के नीचे कुचलकर मरने वाले किसानों के परिवारों को भी न्याय मिले।

Priyanka Gandhi ने कहा, ”लखीमपुर खीरी में किसानों के कुचलने का आरोप गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर लगा है। लेकिन BJP सरकार आरोपी को बचाने की कोशिश में जुटी है। अगर आप (पीएम मोदी) आरोपियों के साथ मंच साझा करते हैं तो सीधा संदेश जाएगा कि आप किसानों को कुचलने वाले लोगों को संरक्षण दे रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”यह 700 से ज्यादा शहीद किसानों का अपमान होगा।”

Priyanka Gandhi ने आगे कहा, ”अगर किसानों के प्रति आपकी नीयत साफ है तो आज लखनऊ में पुलिस महानिदेशक सम्मेलन में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के साथ विराजमान मत होना।” उन्होंने कहा, ”हम मांग करते हैं कि पीड़ित परिवारों को न्याय देने के लिए आप गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करें।” Priyanka Gandhi ने मांग की कि सरकार सभी किसानों के खिलाफ चल रहे मुकदमे वापस ले और पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद दे।

राष्ट्र को दिए संबोधन में PM Modi ने कहा कि ये कानून किसानों के फायदे के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को राज़ी नहीं कर सकी। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील की।

यह भी पढ़ें – इस ट्रिक से बनाएंगे ‘Tandoori Malai Chaap’ तो सभी करेंगे तारीफ 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है