Priyanka Gandhi महिलाओं के साथ संवाद ‘Ladki Hoon Lad Sakti Hoon’ की करेंगी शुरुआत

0
202

चुनाव कोई भी हो हर इंसान जीत हासिल करना चाहता है। Congress उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महिला शक्ति को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। Congress महासचिव Priyanka Gandhi Vadra ने पिछले महीने कहा था कि अगर राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी 12वीं पास लड़कियों को स्मार्टफोन दिया जाएगा और सभी स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा।

Priyanka Gandhi 17 नवंबर को चित्रकूट में रामघाट पर महिलाओं के साथ सीधा संवाद ‘Ladki Hoon Lad Sakti Hoon’ शुरू करेंगी। इस जगह को इसलिए चुना गया है, क्योंकि चित्रकूट का धार्मिक महत्व है और इसकी अपनी पहचान रही है। Congress महासचिव Priyanka Gandhi इस क्षेत्र के मंदिर में भी जाएंगी। Congress इस आयोजन से महिला वोट बैंक में पैठ बनने की उम्मीद कर रही है।

Congress ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र तैयार किया है। Priyanka Gandhi ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले चुनावों में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी।

अन्य आश्वासनों में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने 10,000 रुपये का मानदेय देना शामिल है, आरक्षण के प्रावधानों के मुताबिक, 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, वृद्ध विधवाओं को 1,000 रुपये पेंशन, और 75 कौशल विद्यालय खोलना, जिनका नाम राज्य की बहादुर महिलाओं के नाम पर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें – विवादों में घिरे कॉमेडियन Vir Das ने अपनी सफाई में कही ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है