Mahabharat में भीम बने Praveen Kumar Sobti का निधन

0
264

टीवी की दुनिया में Mahabharat शो ने काफी नाम कमाया। न सिर्फ शो बल्कि इसमें काम करने वाले सभी कलाकार आज भी फैंस के दिलों में जगह बनाए हुए हैं। बीआर चोपड़ा के Mahabharat शो में भीम की भूमिका निभाने वाले कलाकार प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया।

लम्बे वक़्त से बीमारी से जूझ रहे Praveen Kumar Sobti ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। Praveen Kumar Sobti ने एक्टिंग ही नहीं बल्कि खेल की दुनिया में भी ख़ूब नाम कमाया था। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले Praveen Kumar ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अहम रोल अदा किए थे। फिल्मों में अक्सर वह विलेन के रोल में ही दिखते थे। खेल से लेकर एक्टिंग के क्षेत्र में Praveen Kumar ने हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने की ही कोशिश की और हर बार उन्हें सफलता ही हासिल हुई।

एक्टिंग में आने से पहले Praveen Kumar Sobti एथलीट थे। उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था। उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल (BSF) की नौकरी भी मिली थी। इसके कुछ साल बाद ही Praveen Kumar Sobti ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। बताया जाता है कि Praveen Kumar Sobti ने पीठ दर्द की शिकायत होने की वजह से ही खेल की दुनिया को अलविदा कहा था। छोटे और बड़े पर्दे के दर्शकों के बीच प्रवीण कुमार सोबती ने कम समय में ही लोकप्रियता हासिल कर ली थी।

अपनी कद काठी की वजह से Praveen Kumar Sobti लोगों के बीच मशहूर थे और महाभारत के लिए भीम के रोल में उन्होंने इस कदर जान फूंकी थी कि लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था। बताया जा रहा है कि निधन से पहले Praveen Kumar Sobti आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे और लम्बे समय से वह बीमार भी चल रहे थे।

यह भी पढ़ें – अब क्या! करने जा रहे हैं Sonu Sood

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है