बदले बदले नज़र आए Prashant Kishor के सुर, कहा- PM बन सकते हैं Rahul Gandhi

0
194

Rahul Gandhi को PM बनते देखने में कितनी उम्मीद नज़र आती है इस बात का जवाब सभी जानते हैं। लोगों को Rahul Gandhi में PM की झलक कम ही नज़र आती है। लेकिन चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor को इस बार Rahul Gandhi में PM बनने की उम्मीद नज़र आने लगी है।

देश की लगभग हर बड़ी राजनीतिक पार्टी के साथ काम कर चुके चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतिश कुमार के साथ काम करने की इच्छा जताई है। मौजूदा समय में ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे Prashant Kishor ने एक इंटरव्यू में खुलकर अपनी बातें सामने रखीं और ममता बनर्जी के बयानों से उलट कहा कि बिना कांग्रेस के मजबूत विपक्ष की संभावना कम है।

Prashant Kishor ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि बीजेपी 2017 के मुकाबले 2022 में उत्तर प्रदेश में ज्यादा सीटें ला सकती है। Rapid Fire Round के दौरान Prashant Kishor से कई सवाल किए गए, जिनके उन्होंने अपने हिसाब से जवाब दिए। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि ऐसा कौन सा नेता है जिनके साथ वह दोबारा काम करना चाहेंगे, तो उन्होंने नीतिश कुमार का नाम लिया। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी नीतीश से बातचीत होती है, तो उनका जवाब था, ‘बातचीत तो मेरी होती ही रहती है।’ बता दें कि Prashant Kishor ने सितंबर 2018 में जेडीयू जॉइन कर के अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी लेकिन नीतीश कुमार के साथ उनका साथ लंबा नहीं चला और कुछ ही समय में उन्होंने पार्टी और राजनीति दोनों ही छोड़ दी।

Rahul Gandhi प्रधानमंत्री बन सकते हैं या नहीं, इस सवाल पर Prashant Kishor ने जवाब दिया कि वह PM बन सकते हैं। साथ ही Prashant Kishor ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बिना भी चल सकती है। Prashant Kishor से यह भी पूछा गया कि क्या गांधी परिवार कांग्रेस को गैर-गांधी नेता के नेतृत्व में चलने देगा, तो उन्होंने जवाब हां में दिया। हालांकि, उन्होंने अपने जवाब में यह भी जोड़ा कि अगर कांग्रेस के बाकी नेता ऐसा चाहें तो यह हो सकता है। साथ ही कांग्रेस के मुखिया के तौर पर राहुल और प्रियंका गांधी में से किसी एक को चुनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस खुद ही Rahul Gandhi को अपना नेता चुन चुकी है। साल 2017 की तुलना में यूपी में ज्यादा सीटों से BJP की वापसी के सवाल पर भी Prashant Kishor ने कहा कि यह भी संभव है।

यह भी पढ़ें – December माह में भी Delhi में नहीं पड़ रही भीषण ठंड, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है