Home India सवालों पर लगा विराम, Congress में शामिल नहीं हो रहे Prashant Kishor

सवालों पर लगा विराम, Congress में शामिल नहीं हो रहे Prashant Kishor

0

कई दिनों से यही बात सामने आ रही थी कि किसी भी वक़्त Prashant Kishor Congress पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन इन सभी बातों पर विराम लग गया है। Congress महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि Prashant Kishor ने Congress के ऑफर को ठुकरा दिया है और वह पार्टी में नहीं शामिल हो रहे हैं।

सुरजेवाला ने कहा, Prashant Kishor के साथ चर्चा और प्रेजेंटेशन के बाद Congress अध्यक्ष ने एम्पावर्ड ऐक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और इसी के तहत उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया गया। हालांकि उन्होंने Congress जॉइन करने से इनकार कर दिया। पार्टी को दी जाने वाली सलाह के लिए हम उनकी तारीफ करते हैं।

Prashant Kishor ने भी ट्वीट करके कहा,Congress पार्टी ने मुझे एम्पावर्ड ऐक्शन ग्रुप में शामिल होने और चुनाव की जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया था लेकिन मैंने इनकार कर दिया है। मुझसे ज्यादा इस समय पार्टी को समम्मिलित प्रयास और अच्छे नेतृत्व की जरूरत है जो कि इसकी जड़ों में बसी समस्याओं को खत्म कर सके।

इस वजह से Prashant Kishor और Congress मे नहीं बन रही बात

सूत्रों के मुताबिक पार्टी Prashant Kishor को पूरी स्वतंत्रता के साथ काम करने का अधिकार नहीं दे रही थी। दूसरी तरफ सूत्र यह भी बता रहे थे कि सोनिया गांधी ने Prashant Kishor से स्पष्ट कह दिया था कि वह किसी और दल के साथ काम नहीं करेंगे बल्कि पूरा समय Congress को देंगे। बताते चलें कि एक दिन पहले ही पीके की IPAC ने केसीआर के साथ करार किया है जिसके तहत कंपनी 2024 के विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेगी।

रिपोर्ट यह भी है कि Prashant Kishor चाहते थे कि वह सीधा Congress के शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट करें। हालांकि उन्हें चुनावी तैयारियों के लिए बनाए गए ऐक्शन ग्रुप में जगह दी जा रही थी। दूसरी तरफ केसीआर की पार्टी के साथ IPAC का करार भी रोड़ा बना। हालांकि पीके पहले कह चुके हैं कि अब कंपनी के साथ उनका कोई लेना-देना नहीं है। फिर भी सर्वविदित है कि कंपनी के अहम फैसले उनके द्वारा ही लिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें – Bulldozer बाबा कर रहा कमाल,अब चोर भी कर रहे हैं चोरी में इस्तेमाल 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version