भारत में गरीबी घट रही है :PM Modi

0
190

देश में चाहे कितनी भी महंगाई क्यों न हो लेकिन PM Narendra Modi ने दावा किया कि कई अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के मुताबिक भारत में गरीबी घट रही है। इस बात की हक़ीकत जनता से भी छुपी नहीं है। PM Modi ने सोमवार को शिमला में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सीमाएं 2014 से पहले की तुलना में अब अधिक सुरक्षित हैं।

PM Modi अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर रोड शो में हिस्सा लेने और रिज़ मैदान में एक रैली को संबोधित करने के लिए मंगलवार की सुबह शिमला पहुंचे। हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

PM Modi ने आगे कहा कि वह हमेशा मानते हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री के बजाय देश के लोगों के “सेवक” हैं। उन्होंने अपनी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शिमला में एक रैली में उन्होंने कहा कि 2014 से पहले की तुलना में अब हमारी सीमाएं अधिक सुरक्षित हैं।

PM Modi अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर शिमला पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘हमने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची में से नौ करोड़ फर्जी नाम हटाए हैं।’’ उन्होंने दावा किया कि कई अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के मुताबिक भी भारत में गरीबी घट रही है। PM Modi ने कहा, ‘‘हमारी योजना देश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज बनाने की है।’’

यह भी पढ़ें – अब Polyethylene हाथ में आई नज़र तो देना होगा 25 हजार जुर्माना

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है