CM Yogi ने किया ऐलान, इस दिन UP में आएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

0
612

कहते हैं वक़्त के साथ बदलाव आता है। अब देश में भी बदलाव आने वाला है। पहले की तरह अब किसी के 8 या 9 बच्चे नहीं होंगे। वैसे भी महंगाई के इस दौर में अब लोग 3 से ज़्यादा बच्चे नहीं करते हैं लेकिन अब शायद 2 से ज़्यादा बच्चे भी कुछ ही लोगों के देखने को मिलेंगे। उत्तर प्रदेश के CM Yogi ने Adityanath ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार सही समय पर जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाएगी।

CM Yogi ने कहा हर चीज़ का एक सही समय होता है और इसे सही जगह पर करना होता है। जब जनसंख्या कानून लाया जाएगा, तो यह मीडिया के ज्ञान में धूमधाम से किया जाएगा क्योंकि हम चुपचाप कुछ भी करने में विश्वास नहीं करते हैं।

CM Yogi ने कहा कि बीते जुलाई में जनसंख्या नियंत्रण पर एक मसौदा बिल उत्तर प्रदेश विधि आयोग की वेबसाइट पर डाला गया था, जिसमें महीने की 19 तारीख तक जनता से सुझाव मांगे गए थे। इसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में दो से अधिक बच्चे वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने या किसी भी प्रकार की सब्सिडी प्राप्त करने से रोक दिया जाएगा। CM Yogi ने कहा कि मसौदा विधेयक ऐसे लोगों के लिए सरकारी नौकरियों में पदोन्नति पर रोक लगाने का भी प्रयास करता है, जबकि अपने बच्चों को दो तक सीमित रखने वालों को प्रोत्साहन की पेशकश करता है। कहा जाता है कि विधि आयोग ने सरकार को मसौदा विधेयक सौंप दिया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है