Delhi में लगा पलूशन वाला ‘Lockdown’, जानें पूरी ख़बर

0
142

Coronavirus के ख़तरे के दौरान Lockdown तो कई दफा लगा लेकिन अबकी बार Delhi में पलूशन वाला ‘Lockdown’ लगाया गया है। Delhi में वायु गुणवत्ता लगातार ‘गंभीर’ श्रेणी में बने रहने से Supreme Court की फटकार के बाद हरकत में आई Delhi सरकार ने सोमवार से Delhi में 1 सप्ताह के लिए सभी स्कूल बंद कर दिए हैं।

सभी सरकारी कार्यालयों में 1 सप्ताह के लिए वर्क फ्राम होम लागू होगा। सरकार की ओर से निजी कार्यालयों के लिए भी Work From Home को बढ़ावा देने के लिए अपील जारी की जाएगी। इसके साथ ही सभी प्रकार के निर्माण कार्यों पर भी 17 नवंबर तक रोक लगा दी गई है।

Delhi में वायु गुणवत्ता शनिवार को भी गंभीर श्रेणी में है और वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 499 पर पहुंच गया है। हालात को देखते हुए Supreme Court की फटकार के बाद Delhi के CM Arvind Kejriwal ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज शाम एक आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और Delhi के मुख्य सचिव ने हिस्सा लिया। इसमें प्रदूषण को काबू करने के लिए कई ठोस कदम उठाने पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए CM Arvind Kejriwal ने कहा कि Delhi में सोमवार से एक हफ्ते के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे। सिर्फ वर्चुअल क्लास चलेंगी। 14-17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम भी बंद किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों को 100 फीसदी वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है तो दफ्तर भी बंद रहेंगे। CM Kejriwal ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में भी एडवाइजरी जारी की जाएगी कि वहां भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को Work From Home दिया जाए।

यह भी पढ़ें – उग्रवादियों की कायराना हरकत, Manipur में Assam Rifles के काफिले पर हमला

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है