सुशील मोदी नहीं ये होंगे बिहार के डिप्टी सीएम, टूटी नीतीश मोदी की जोड़ी

0
364

नई दिल्ली: बिहार विधान सभा चुनाव का परिणाम आने के बाद जारी उठा-पटक के बीच रविवार को एनडीए की बैठक में सरकार में लंबे अरसे से उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील मोदी को अब केंद्र सरकार की कैबिनेट में नई जिम्मेदारी मिलने जा रही है।वहीं सुशील मोदी की जगह बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को नियुक्त किया जायेगा। ताड़किशोर प्रसाद कटिहार से बीजेपी के विधायक चुने गए हैं।

ताड़किशोर प्रसाद के उप-मुख्यमंत्री बनने पर नीतीश कुमार  और सुशील मोदी की जोड़ी अब जुदा हो जाएगी। नीतीश कुमार सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए की रविवार को बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से बिहार एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। वहीं तारकिशोर प्रसाद को रविवार को भाजपा विधानमंडल दल का नेता सर्वसम्मति से चुना गया। उनके नेता चुने जाने पर सुशील मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया।

उनकी जगह डिप्टी सीएम किसे बनाया जाएगा, इसको लेकर दोपहर तक स्थिति साफ नहीं हुई थी हालांकि नीतीश कुमार ने साफ कर दिया था कि जल्द ही पता चल जाएगा कि अगला उप मुख्यमंत्री कौन होगा।

सुशील मोदी ने तारकिशोर प्रसाद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा होते ही ट्वीट किया ”भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।

उधर, एनडीए विधायक दल का नेता चुने के बाद नीतीश कुमार नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन पहुंचे। नीतीश का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को शाम 4.30 बजे होगा।