यूपी की हिन्दूवादी योगी सरकार ने गोवंश को बचाने के लिए कई योजनाएं चला रखीं हैं। गौशालाओं के लिए बजट में ख़ास तौर पर पैसा दिया गया है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने आज

मथुरा की किसान महापंचायत में सीएम योगी को ही घेर लिया। पाली खेड़ा के भीड़ भरे मैदान में Priyanka Gandhi ने शुरू में किसानों के मुद्दे ही उठाए। उन्होंने हर बार की तरह किसानों की बर्बादी के लिए मोदी और योगी को जिम्मेदार ठहराया। मथुरा बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद प्रियंका ने मोदी सरकार को ‘अहंकारी’ बताते हुए तगड़ा हमला बोल दिया। प्रियंका बोलीं- श्री कृष्ण भगवान ही इनका ‘अहंकार’ तोड़ेंगे।

Priyanka Gandhi ने किसानों के 15 हज़ार करोड़ गन्ना बकाए का मुद्दा उठाते हुए सीधे पूछा- किसानों का बकाया चुकाने से पहले मोदी सरकार ने 16 हज़ार करोड़ के हवाई जहाज ख़रीद क्यों ख़रीदे ? यानी Priyanka Gandhi यह समझाने की कोशिश में लगी हैं कि मोदी सरकार की प्राथमिकता किसान नहीं, अपना ‘आराम’ पहले है। प्रियंका जिस तरह से हिन्दूवादी प्रतीकों को लेकर ही बीजेपी पर हमलावर हैं, उससे साफ है कि उन्होंने अपना एजेंडा सेट करने के बाद ‘गियर’ बदल दिया है। पहले यूपी के पंचायत चुनाव और फिर 2022 के विधानसभा चुनाव तक प्रियंका के आग उगलते भाषण बीजेपी को कहीं न कहीं झुलसाएंगे ज़रूर ।

यह भी पढ़ें: Nepal: केपी शर्मा ने बुलाई सुरक्षा परिषद की बैठक

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है