नीतीश कुमार सरकार ने तेजस्वी यादव के धरने पर लगाई रोक, गांधी मैदान को किया बंद

0
87
RJD leader Tejashwi Yadav, Farmer Protests, Nitish Kumar Government, Bihar Government, Patna protests, Bihar News,

नई दिल्ली: पटना के गांधी मैदान में आज सुबह 10 बजे तेजस्वी यादव समेत पूरा महागठबंधन किसान विरोध प्रदर्शन के समर्थन में धरना देने वाला था। वहीं जानकारी मिल रही है कि प्रशासन की ओर से तेजस्वी यादव के इस धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई। इस मामले पर प्रशासन का साफ कहना है कि पटना का यह गांधी मैदान कोई धरना स्थल नहीं है। इसलिये तेजस्वी यादव के इस धरने के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने पटना के गांधी मैदान से सभी लोगों को बाहर निकाल दिया है। साथ ही प्रशासन ने गांधी मैदान पर सील लगा दी है। अब जानकारी मिल रही है कि प्रशासन द्वारा ऐसी कार्रवाई किये जाने के बाद महागठबंधन के विभिन्न नेता पटना के गांधी मैदान के 4 नंबर गेट के पास ही धरने पर बैठ गये हैं।

जानकारी के अनुसार वहां महागठबंधन के सभी दलों राष्ट्रीय जनता दल ‘राजद’, कांग्रेस व वाम दलों के कार्यकर्ताओं व नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। गांधी मैदान के चार नंबर गेट पर जिला प्रशासन के लोग भी तैनात हैं। साथ ही प्रशासन के लोग महागठबंधन के नेता को नसीहत दे रहे हैं कि यह कोई धरनास्थल नहीं है। साथ ही वे इसके लिये पूर्व अनुमति भी नहीं लिये जाने की बात बता रहे हैं। प्रशासन के लोग धरने को समाप्त कराने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद वहां से महागठबंधन के नेता हटने को बिल्कुल तैयार नहीं हैं।

आपको बता दें, नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने पटना प्रेस वार्ता में कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ करार दिया था। साथ उन्होंने किसान विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आज पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर महागठबंधन के सभी दलों द्वारा धरना दिये जाने का ऐलान किया था। लेकिन आज पटना के गांधी मैदान को सील कर दिया गया है। साथ ही वहां पुलिस बल तैनात है। प्रशासन की ओर से किसी को भी गांधी मैदान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। बताया जाता है कि आज सुबह जो लोग गांधी मैदान में टहलने पहुंचे, उन लोगों को भी प्रशासन ने गांधी मैदान के अंदर से निकाल दिया है।