नीतीश सरकार ने कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए एक बार फिर से बिहार में Lockdown को बढ़ाने का निर्णय लिया है। बिहार में लॉकडाउन को चौथी बार बढ़ाया गया है। इस बात की जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके दी है। लॉकडाउन का अगला चरण 8 जून 2021 तक होगा। इसको लेकर बिहार सरकार की तरफ से नई Corona Guideline भी जारी की जाएगी।

बिहार में corona virus संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए बिहार सरकार ने पांच मई को पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक के लिए लगाया था जबकि, स्थिति को देखते हुए Bihar Government ने इसे 25 मई तक बढ़ाया। इसके बाद Crisis Management की बैठक में निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने 1 जून 2021 तक बिहार में लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी।

बिहार में कोविड-19 संक्रमण पर काबू पाने के लिए Nitish Government लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकती है। वहीं, बिहार में अब कोरोना की रफ्तार लॉकडाउन लगाने के बाद से काफी धमी है और ये मामला रोजाना मिलने वाले corona virus केसों के आसपास आ गया है। बिहार में सख्ती से Lockdown का पालन होने के कारण पिछले कुछ सप्ताह में कोविड-19 संक्रमण प्रत्येक दिन 15,000 से कम होकर 1,500 तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: आपको भी है Diabetes तो Diet में Jamun को करें शामिल, जानें इसके फ़ायदे

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है