दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री औऱ राजद प्रमुख लालू यादव की रांची के एक अस्पताल में शनिवार रात तबियत बिगड़ने के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।’

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहें लालू प्रसाद यादव को पूरी चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ दिल्ली स्थित एम्स में लाया गया। इससे पहले भी लालू यादव मार्च 2018 में एम्स में भर्ती हो चुके हैं। तब उन्हें अगले महीने अप्रैल में ही एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था। अब एक बार फिल एम्स में वो भर्ती हुए हैं।

  भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाली विशाल रैली

एम्स के अधिकारियों ने बताया कि राजद प्रमुख की तबियत पर नजर रखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। एम्स के हृदय रोग संबंधी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर राकेश यादव उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं।

रिम्स के निदेशक डॉक्टर कामेश्वर प्रसाद ने इससे पहले कहा था, ‘लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया। उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए हमने डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिये उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया है।’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर कहा कि अब हम उनके स्वास्थ्य की जानकारी नहीं लेते हैं, अखबार से ही सूचना मिल जाती है। नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि लालू यादव जल्द स्वस्थ हों।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं