गोवा सरकार ने मास्क का फाइन बढ़ाया, आप ने की कसीनो बंद करने की मांग

0
236
Goa government increases mask finances

पणजी: देश में बढ़ते कोरोना के मामले के मद्देनजर अब गोवा में भी मास्क को लेकर गोवा सरकार ने फैसला लेता हुआ फाइन के तौर पर 200 रुपये कर दिया हैं। गोवा सरकार ने सोमवार को फाइन बढ़ाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को इसकी घोषणा की अब फाइन 100 रुपये के जगह 200 रुपये लिया जायगा।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया।सावंत के मुताबिक यह चिंताजनक बात है कि गोवा जैसे मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर हजारों लोग आज भी समुद्र तटों, बस स्टाप, एअरपोर्ट, कैसीनो और अन्य स्थानों पर बिना मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते दिखते हैं।

वही कोरोना के संकट को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने गोवा के कई कैसीनो को बंद रखने की मांग की है, ताकि राज्य में वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। सोमवार को पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गोवा आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुरेल तिलवे ने कहा, “अगर यहां के कैसीनो में भीड़ को नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो राज्य में संक्रमण की दूसरी लहर देखी जा सकती है।”

तिलवे ने कहा, “गोवा के कैसनो में पर्यटकों की भीड़ पर काबू पाने में काफी मुश्किल आ रही है। यह अनियंत्रित होता जा रहा है। कैसीनो में कोविड-19 के मामलों में इजाफा हो रहा है। सरकार इन्हें जारी रखने का अनुमति देकर सिर्फ लॉबी को खुश रखने का प्रयास कर रही है।”उन्होंने आगे कहा, “हमें डर है कि अगर भीड़ ऐसे ही बढ़ती रही, तो गोवा में जल्द ही कोविड-19 की दूसरी लहर देखी जाएगी। गोवा में संक्रमितों की कुल संख्या 46,826 है, जबकि 677 लोगों की मौत हो चुकी है।