अब जल्द ही PM Sadak Yojana के सेकेंड फेज के तहत Faridabad-Palwal में बनेंगी 17 Roads बनने जा रही हैं। Haryana के Deputy Chief Minister Dushyant Chautala ने बताया कि Haryana देश का पहला State है जिसने ‘Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana’के Phase 3 के First batch को Successfully पूरा किया है। इस बैच में 690 Kilometer लंबाई की Rural Road Haryana के हिस्से में आई थी जिस पर 383.58 करोड़ रूपए की लागत आई है।

बर्फ की चादर से लिपटे Baba Kedarnath, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

इसी योजना के तहत इसके अलावा, एक और Historical success अर्जित करते हुए Haryana देश का First state बना जिसको Phase 2 का Approval सबसे पहले 2 दिन पूर्व ही 5 मार्च 2021 को मिला है। इसमें करीब 550 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली 120 Roads की मंजूरी मिली है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 14 जिलों के लिए मंजूर हुई इन Roads की कुल लंबाई 1217 Kilometer है।

Deputy CM ने बताया कि जिन 14 जिलों के लिए Roads मंजूर हुई हैं उनमें Ambala District में 9, Bhiwani में 17, Faridabad में 2, Fatehabad में 14, Hisar में 14,जींद में 3, कैथल में 7, कुरुक्षेत्र में 8, महेंद्रगढ़ में एक, Palwal में 12, पानीपत में 11, Rohtak में 4, सिरसा में 7 तथा Sonipat में 11 Roads शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पिछली बार ‘Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana’में 11 जिलों के लिए 670 Kilometer लंबाई की Roads मंजूर हुई थी। इस अवसर पर Deputy Chief Minister के ओएसडी श्री कमलेश भादु भी उपस्थित थे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है