मुलाक़ात में दुष्यंत चौटाला ने इन मुद्दों को लेकर PM संग की चर्चा

कई महीने बीत चुके हैं लेकिन देश का किसान अभी भी सड़क पर है। कृषि कानून पर जारी विवाद का हल निकालने के लिए भले ही सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी का गठन कर दिया हो, लेकिन अभी राजनीतिक हलचल भी जारी है। इन्हीं मुद्दों के चलते आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री Dushyant Chautala PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात  की।

Central Government के नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन 49वें दिन भी जारी है। किसान आंदोलन के बीच Haryana के उपमुख्मंत्री Dushyant Chautala ने आज PM Narendra Modi के साथ दिल्ली में मुलाकात के दौरान कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर चर्चा की है। दुष्यंत चौटाला हरियाणा में भाजपा नीत सरकार में गठबंधन साझेदार जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जजपा के कुछ विधायक प्रदर्शनकारी किसानों के दबाव में हैं।

नेपाल ने फिर छेड़ा पुराना राग

Haryana में किसान आंदोलन को लेकर राजनीति गरमाई हुई है और लगातार खट्टर सरकार पर दबाव बनता जा रहा है। Dushyant Chautala ने हाल ही में अपने विधायकों के साथ मौजूदा परिस्थिति पर चर्चा की थी। किसान संगठनों द्वारा हरियाणा में लगातार दुष्यंत चौटाला का विरोध किया जा रहा है। बता दें कि हरियाणा की खट्टर सरकार Dushyant Chautala की पार्टी के समर्थन से ही चल रही है, ऐसे में अगर राजनीतिक हलचल मचती है तो सरकार पर खतरा बढ़ सकता है। बीते दिन Amit Shah से मुलाकात के बाद Dushyant Chautala ने बयान दिया था कि हरियाणा की सरकार पूरे पांच साल चलेगी, कृषि कानून की समस्या को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं