5 राज्यों में चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव होना तय

Congress पार्टी अध्यक्ष Sonia Gandhi की अध्यक्षता में होने वाली CWC बैठक में नए अध्यक्ष का चुनाव अब 5 राज्यों के State Assembly Elections के बाद जून 2021 में होंगे। CWC की 22 जनवरी में हुई बैठक में Congress president के चुनाव पर फैसला लिया गया। इससे पहले Party की बैठक में दो गुटों के बीच गर्मागरम बहस हुई, जिसमें Rahul Gandhi ने दखल देते हुए कहा, “कृपया सभी के लिए इसे एक बार और…फिर आगे बढ़ें।” कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “CWC ने फैसला किया है कि जून 2021 में एक नए निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष होंगे।”

नेताओं की मांग के खिलाफ तथाकथित गांधी परिवार के निष्ठावान- अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, एके एंटनी, तारिक अनवर और ओमन चांडी ने कहा कि Congress president का चुनाव बंगाल और तमिलनाडु सहित 5 राज्यों के Assembly elections के बाद होना चाहिए। एक नेता ने टिप्पणी की: “हम किसके एजेंडे पर काम कर रहे हैं? BJP हमारी पार्टी की तरह आंतरिक चुनावों के बारे में बात नहीं करती है? पहली प्राथमिकता राज्य के चुनाव और फिर संगठनात्मक चुनाव लड़ना है।”

Bihar को इस काम के लिए मिला Best management award

CWC की बैठक में Senior leader Ghulam Nabi Azad, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक और पी चिदंबरम ने कथित तौर पर तत्काल संगठनात्मक चुनाव के लिए कहा। वे उन Congress leaders में शामिल हैं, जिन्होंने कई Elections में हार के बाद हाल के महीनों में पार्टी के नेतृत्व और प्रबंधन पर असहज सवाल उठाए हैं। आखिरकार, दूसरा गुट प्रबल साबित हुआ। हालांकि, नेताओं ने कहा कि Congress president के Election के शेड्यूल पर Sonia Gandhi ही अंतिम निर्णय लेंगी। Congress की Internal election committee ने पहले मई के आखिर में Party president का चुनाव कराने के सुझाव दिया था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं