देश के सिपाही किस तरह हर वक़्त चौकस रहते हैं ये इस बात से ही पता चलता है कि Jammu-Kashmir के कनाचक इलाके में Police ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। ख़बरों के मुताबिक इस ड्रोन के गिरने पर पांच किलो आईईडी भी बरामद हुई है।

भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया गया है। Police ने बताया कि ड्रोन को भारतीय सीमा के छह किलो मीटर अंदर मारा गया है। माना जा रहा है कि विस्फोटकों के साथ इस ड्रोन को सीमा पार से भेजा गया था। बता दें कि Jammu Air Force Station पर ड्रोन से हुए हमले को अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है और आज एक बार फिर से ड्रोन देखा गया। हालांकि, राहत की बात यह रही कि इसे देखते ही Police ने ढेर कर दिया।

यह घटना शुक्रवार तड़के की है। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में लगातार सुबह के समय ही ड्रोन के देखे जाने की घटना सामने आई है। Jammu-Kashmir Police ने कहा कि कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया गया है और उसके साथ विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। सीमा के 6 किलोमीटर भीतर इस ड्रोन को ढेर किया गया है।

गौरतलब है कि बीते 27 जून को ही Jammu Air Force Station पर ड्रोन के जरिए दो विस्फोट किए गए थे। हालांकि, ये विस्फोट ताकवर नहीं थे और इससे दो जवानों को हल्की चोटें आई थीं। इसके बाद 29 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन सहित सुरक्षा के लिहाज से अन्य उभरते खतरों को लेकर टॉप लेवल बैठक की थी।

यह भी पढ़ें: जिस ‘प्रॉपर्टी’ पर Yogi जी बैठे हैं, जनता उसे जब्त कर सकती है: Priyanka Gandhi

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है