Jewar Airport के शिलान्यास में 3 चक्र की होगी PM Modi की सुरक्षा

0
231

Airport लोगों के लिए कितना ज़रूरी होता है इस बात का एहसास उन्हीं लोगो को होता है जो विदेश यात्रा करते हैं। Jewar में बन रहे Noida International Airport के शिलान्यास समारोह की तैयारियां तेजी के साथ शुरू हो गई हैं। 25 नवंबर को PM Narendra Modi और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Jewar Airport का शिलान्यास करेंगे।

शिलान्यास कार्यक्रम के साथ Airport साइट पर जनसभा होगी। Airport साइट पर जनसभा को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। Jewar Airport के शिलान्यास के लिए PM Modi और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस ने भी सुरक्षा एजेंसियों के साथ तैयारी शुरू कर दी है। करीब पांच हजार पुलिसकर्मियों के सुरक्षा व्यवस्था में लगाए जाने की सूची तैयार की जा रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें सभा स्थल पर जाकर जायजा ले रही है। पुलिस का दावा है कि सभा स्थल और उसके आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे, जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

एसपीजी खुद PM Modi की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपने स्तर से तैयारी कर रही है। इसके अलावा सवाई स्थल में आने जाने वाले लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस तैयारी में जुटी है। पुलिस का दावा है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम रहेंगे। कार्यक्रम के अनुसार, ट्रैफिक व्यवस्था का प्लान भी तैयार किया जाएगा। लोगों की भीड़ को देखते हुए PM Modi और मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। पुलिस के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार करने में जुट गए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, करीब पांच हजार पुलिसकर्मियों के सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जाने के लिए तैयारी की जा रही है जिनमें करीब 3500 सिपाही, करीब 800 सब इंस्पेक्टर, 20 से अधिक पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनियां और इसके अलावा डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी स्तर के अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। PM Modi की सुरक्षा का घेरा तीन चक्र में होगा।

यह भी पढ़ें – Delhi में अब लगने जा रहा है कंप्लीट Lockdown!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है