PM Modi देंगे बेरोज़गारों को रोज़गार, दिवाली से पहले मिलेंगी 75000 नौकरियां

0
218

त्यौहार पर किसी बेरोज़गार को रोज़गार मिल जाए तो और क्या चाहिए। यकीनन उस इंसान की ख़ुशी का ठिकाना नहीं होगा। रोज़गार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए त्यौहार खुशियां लेकर आने वाला है। क्योंकि इस बार दिवाली रोज़गार वाली होने जा रही है। खबर है कि PM Narendra Modi देशभर में हजारों नौकरियों का ऐलान करेंगे।

PM Modi ने जून में ही कहा था कि अगले साल दिसंबर के अंत तक 10 लाख नौकरियां तैयार की जाएंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, PM Modi 22 अक्टूबर यानि दिवाली के दो दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं से बातचीत करेंगे। इस दौरान वह 75 हजार युवाओं को रोज़गार का ‘तोहफा’ भी देंगे। खबर है कि अलग-अलग मंत्रालयों और सरकारी विभागों में 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

इस दौरान युवाओं को रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृहमंत्रालय, श्रम और रोज़गार मंत्रालय, CISF, CBI, कस्टम, बैंकिंग समेत कई अन्य क्षेत्रों में नौकरियों की घोषणा की जाएगी। कार्यक्रम में देश के कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। बता दें कि ओडिशा से शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, चंडीगढ़ से सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल, राजस्थान से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, तमिलनाडु से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उत्तर प्रदेश से भारी उद्योग मंत्री महेंद्र पांडे, झारखंड से आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा, बिहार से पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह शामिल होंगे। इसके अलावा भी अन्य कई मंत्री अलग-अलग शहरों से कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। वहीं, सभी सांसद अपने क्षेत्र से शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार शादी के लिए दे रही है 51 हजार रुपए, आप भी करें आवेदन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है