PM Modi ने Lata Mangeshkar की जयंती पर दिया ख़ास तोहफा

0
210

ऐसा पहली बार हुआ है कि स्वर कोकिला Lata Mangeshkar अपने जन्मदिन पर हमारे बीच नहीं हैं। भारतरत्न लता मंगेशकर की आज 93वीं जयंती है। PM Modi ने लता दीदी को खास तरीके से याद किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में लता जी के नाम पर एक चौक का उद्घाटन किया गया है।

PM Modi ने कहा कि ऐसा बहुत कुछ है जो मुझे याद है। अनगिनत बातचीत जिसमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा गया है। यह महानतम भारतीय प्रतीकों में से एक को एक उचित श्रद्धांजलि में से एक है।

अयोध्या में चौक के नामकरण के दौरान PM Modi ने कहा कि लता दीदी के नाम पर बना ये चौक हमारे देश में कला जगत से जुड़े लोगों के लिए भी प्रेरणा स्थली की तरह कार्य करेगा। ये बताएगा कि भारत की जड़ों से जुड़े रहकर, आधुनिकता की ओर बढ़ते हुए भारत की कला और संस्कृति को विश्व के कोने-कोने तक पहुंचाना ये भी हमारा कर्तव्य है। बता दें कि Lata Mangeshkar की 93वीं जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सीएम योगी ने Lata Mangeshkar चौक का उद्घाटन किया। इस मौके पर PM Modi ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। अयोध्या के इस चौक पर 40 फीट लम्बी वीणा लगाई गई है, जिसका वजन 14 टन है।

वीडियो संदेश में PM Modi ने कहा कि प्रभु राम तो हमारी सभ्यता के प्रतीक पुरुष हैं। राम हमारी नैतिकता के हमारे मूल्यों, हमारी मर्यादा, हमारे कर्तव्य के जीवंत आदर्श हैं। अयोध्या से लेकर रामेश्वरम तक राम भारत के कण-कण में समाये हुये हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या के भव्य मंदिर में श्रीराम आने वाले हैं। उससे पहले करोड़ों लोगों में राम नाम की प्राण प्रतिष्ठा करने वाली लता दीदी का नाम अयोध्या शहर के साथ हमेशा के लिए स्थापित हो गया है।

यह भी पढ़ें – CM Dhami का ऐलान, Ankita Bhandari के परिजनों को दी जाएगी आर्थिक सहायता

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है