PM Modi ने ‘Bharat Gaurav Kashi Yatra Train’ को दिखाई हरी झंडी

0
153

कहीं जानें के लिए अगर कोई साधन मिल जाए तो कम वक़्त में ही सफर तय हो जाता है। अब जनता को वाराणसी-अयोध्‍या-प्रयागराज जाने में परेशानी नहीं होगी। PM Narendra Modi ने शुक्रवार(11 नवंबर) को बेंगलुरु से देश को कई सौगातें दीं। उन्‍होंने दक्षिण भारत की पहली और भारत की पांचवीं वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया। इसके साथ ही काशी, अयोध्या और प्रयागराज के लिए कर्नाटक से ‘Bharat Gaurav Kashi Yatra Train’ को झंडी दिखाकर रवाना किया है।

‘Bharat Gaurav Kashi Yatra Train’ धार्मिक यात्रा ट्रेन है, जो इन शहरों में रुक कर यात्रियों को धार्मिक स्थलों से रूबरू कराएगी। PM Modi ने ट्रेन को रवाना करने के बाद अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन शुरू करने वाला पहला राज्य होने के लिए मैं कर्नाटक को बधाई देना चाहता हूं। यह ट्रेन काशी और कर्नाटक को करीब लाती है। तीर्थयात्री और पर्यटक आसानी से काशी, अयोध्या और प्रयागराज की यात्रा कर सकेंगे।’ PM Modi शुक्रवार से दक्षिण भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

इस दौरान PM Modi कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में उनके कार्यक्रम हैं। अपनी यात्रा के पहले दिन वह कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे जहां उन्‍होंने कई विकास योजनाओं का शुभारंभ किया। वह तमिलनाडु के मदुरै में एक दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें – Elon Musk का फरमान, करना होगा 80 घंटे काम, खाने-पीने की सुविधा बंद

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है