Home Politics पीएम मोदी ने कहा नीतीश कुमार मेरे मित्र हैं और वे अगली...

पीएम मोदी ने कहा नीतीश कुमार मेरे मित्र हैं और वे अगली बार भी सीएम बनेंगे

0

पटना:  पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दरभंगा में एम्स बनने जा रहा है। इससे मिथिलांचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। साथ ही दरभंगा में रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि दरभंगा एम्स के लिये 1200 करोड़ रुपये मंजूर हो गये हैं।

पीएम मोदी ने राजद कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम ने कहा है कि पहले के समय, जो लोग सरकार में थे, उनका मंत्र रहा है- पैसा हजम, परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी महासेतु के साथ क्या हुआ, ये तो आप भलीभांति जानते हैं।

पीएम मोदी ने दरभंगा की रैली में कहा कि नीतीश कुमार मेरे मित्र हैं और वे अगली बार भी सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए को वोट देकर जिताएं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने कहा था, ‘हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है. हमने कहा था- हर गरीब को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।

पीएम ने रैली में कवि विद्यापति को याद किया. पीएम ने कहा, ‘महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी, कहा था जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे माँ,तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे माँ! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी.’

Exit mobile version