Home Just Now मछली का मुंह खुलते ही उड़े सबके होश, सोशल मीडिया पर तस्वीर...

मछली का मुंह खुलते ही उड़े सबके होश, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

0

इंसान जैसे होठ और दांत वाली मछली देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस दुनिया में कई तरह की मछलियां देखी जाती हैं सब अपने आप में विचित्र होती हैं। हाल ही में एक ऐसी मछली को सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है जिसके होठ और दांत बिल्कुल इंसानों जैसे दिख हैं। मछली का ऐसा रूप देखकर सबके होश उड़ गए।

इस अलग तरह की मछली को मलेशिया में पाया गया और इसकी फोटो क्लिक की गई। इन तस्वीरों में मछली के होठ और दांत बिल्कुल इंसानों जैसे दिख रहे हैं। बता दें कि मछली की दो तस्वीरें इस महीने की शुरुआत में एक ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा साझा की गई थीं, जिसको देखकर यूजर्स हैरान रह गए।

ये वक़्त सोशल मीडिया का है। घर बैठे ही लोग बहुत कुछ देख सकते हैं। इस पोस्ट के अब तक 14 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं। साथ ही 8 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स और 600 से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं। मछली के दांत और होठ को देख सभी लोग हैरान रह गए। उन्होंने अपने रिएक्शन्स भी दिए हैं।

 ज़रूरी बात : नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, ये मछलियाँ अपने “गंदे व्यवहार” के लिए प्रसिद्ध हैं। वे समुद्री अर्चिन और केकड़ों से लड़ने के लिए अपने कठिन दांतों और शक्तिशाली जबड़ों का उपयोग करती हैं। उनके काटने से डाइविंग सूट भी पंचर हो सकते हैं। ट्रिगरफ़िश बालिस्टिडा परिवार से संबंधित है, और वे दुनिया के समुद्रों के आसपास बिखरे हुए हैं।
रैकीट पोस्ट ने मछली को एक ट्रिगरफ़िश के रूप में पहचाना और कहा कि यह मलेशिया के आसपास आम है, जहां अजीब दिखने वाले क्रिएचर्स को “एयम लॉट” या “इकन जेबोंग” के रूप में जाना जाता है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version