भाजपाई महंगाई का गणित!, 275 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा Petrol: Akhilesh Yadav

0
193

लगातार बढ़ते Petrol-Diesel की कीमतों ने जनता का हाल बेहाल किया हुआ है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने Petrol और Diesel की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। Akhilesh Yadav ने कहा कि अगला चुनाव आने तक प्रति लीटर Petrol की कीमत 275 रुपये हो जाएगी। साथ ही उन्होंने इस आंकड़े को लेकर पूरा गणित भी समझाया है।

Akhilesh Yadav ने 22 मार्च को भी महंगाई को लेकर ट्वीट किया। उस दौरान उन्होंने रसोई गैस के बढ़े हुए दामों पर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘जनता को दिया भाजपा सरकार ने महंगाई का एक और उपहार… लखनऊ में रसोई गैस सिलेंडर हुआ हज़ार के पास और पटना में हज़ार के पार! चुनाव ख़त्म, महंगाई शुरू…’ गुरुवार को कांग्रेस ने भी राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। देखने वाली बात है कि शनिवार(2 अप्रैल) बीते 12 दिनों में 10वीं बार ईंधन की कीमतों में इज़ाफ़ा दर्ज किया गया है।

Akhilesh Yadav ने ट्वीट किया, ‘जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रु महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूँ ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम लगभग 175 रु. बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रु लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रु. लीटर हो जाएगा। ये है भाजपाई महंगाई का गणित!’ शनिवार को डीजल की कीमत भी 100 रुपये के आंकड़े को पार कर गई है।

सरकार लगातार कह रही है कि कीमतों में बढ़त के तार यूक्रेन युद्ध से जुड़े हुए हैं। रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को करीब 5 हफ्ते हो गए हैं। इधर, विपक्ष का कहना है कि सरकार ईंधन की कीमतें बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा औऱ पंजाब में विधानसभा चुनाव पूरे होने का इंतज़ार कर रही थी। भाजपा ने चार राज्यों में सरकार बनाने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें – Rajkummar Rao हुए फ्रॉड का शिकार, PAN कार्ड पर चोर ने लिया लोन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है