जनता पर पड़ी महंगाई की मार,Petrol-Diesel के दाम में हुआ इज़ाफ़ा 

0
150

विधानसभा चुनाव 2022 ख़त्म हो चुके हैं और नतीजे सामने आ चुके हैं। नई सरकार आई है और साथ में महंगाई भी लाई है। घरेलू LPG Cylinder से लेकर Petrol-Diesel तक आज से महंगा हो गया है। पेट्रोलियम कंपनियों ने Petrol-Diesel के नए रेट जारी कर दी हैं और नए रेट के मुताबिक 22 मार्च से Petrol – Diesel दोनों 80-80 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

Petrol – Diesel के रेट में 136 दिन बाद तेल के दाम बदलाव हुआ है। दिल्ली के Petrol पंपों पर Diesel 87.47 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है। इसी तरह राजधानी दिल्ली में Petrol पंपों पर Petrol 96.21 रुपये प्रति लीटर है जबकि थोक या औद्योगिक ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 115 रुपये प्रति लीटर हो गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने चार नवंबर 2021 से Petrol – Diesel के दाम नहीं बढ़ाए हैं। हालांकि, इस दौरान वैश्विक स्तर पर ईंधन कीमतों में उछाल आया है। बता दें इससे पहले थोक उपभोक्ताओं के लिए Diesel कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

आज भी सबसे सस्ता Diesel 77.83 रुपये और सबसे सस्ता Petrol 83.63 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है। Petrol भोपाल, जयपुर, पटना, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में 100 के पार है। मुंबई में Petrol अब 110.82 रुपये लीटर है तो डीजल 95 रुपये।

यह भी पढ़ें – Akhilesh Yadav ने बताया इस वक़्त ही क्यों आई ‘The Kashmir Files’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है