Home Agriculture Supreme Court के फैसले पर टिका किसानों के आगे का प्रदर्शन 

Supreme Court के फैसले पर टिका किसानों के आगे का प्रदर्शन 

0

किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई हैं 3 याचिकाएं

देश का किसान परेशान हैं लेकिन सरकार पर कोई असर होता नज़र नहीं आ रहा है। कानूनों की वापसी के लिए किसान दिल्ली की तमाम सीमाओं पर जमे हुए हैं। इस बीच किसानों के आंदोलन की वजह से हो रही परेशानी के खिलाफ दायर याचिका पर आज (बुधवार) सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार 21वें दिन भी जारी है। बता दें कि किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 3 याचिकाएं दायर की गई हैं। इन याचिकाओं पर आज चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामसुब्रमण्यम की बेंच सुनवाई करेगी। कानून के छात्र ऋषभ शर्मा द्वारा दायर याचिका में दिल्ली के सीमाओं से किसानों को हटाने की मांग की गई है और कहा गया है कि इससे सड़कें ब्लॉक हो रही हैं। इमरजेंसी और मेडिकल सर्विस बाधित हो रही है।

याचिका में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों को सरकार द्वारा आवंटित तय स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए। एक अन्य याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को किसानों की मांग पर विचार करने का निर्देश दें। दरअसल किसानों ने आज उन सभी किसानों को श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है, जिन्होंने आंदोलन में अपनी जान गंवाई। इस बीच किसानों ने दोबारा से चिल्ला बॉर्डर के जाम करने की चेतावनी दी है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version