Corona Vaccine की दोनों डोज़ लगवा चुके लोगों को शराब पर मिल रहा डिस्काउंट

0
149

Corona Vaccine सबके लिए ज़रूरी है लेकिन ये जानते हुए भी काफी लोग Vaccine लगवाने से बच रहे हैं। Vaccination को प्रमोट करने के लिए मध्यप्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) जिला प्रशासन की एक घोषणा खूब सुर्खियां बंटोर रही है। इस घोषणा में कहा गया है कि Corona Vaccine की दोनों डोज़ लगवा चुके लोगों को शराब पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी। हालांकि, इसके लिए संबंधित व्यक्ति को Vaccination Certificate दिखाना होगा।

जानें, पूरा मामला

जिला आबकारी विभाग ने बताया कि Corona Vaccination में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी मदिरा की दुकानों पर 10% की छूट प्रदान की जाएगी। मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने कहा कि Corona Vaccine की दोनों खुराक लेने का प्रमाणपत्र दिखाने वाले को 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट सीतामऊ फाटक, भुनियाखेड़ी और पुराने बस स्टैंड स्थित शराब की दुकानों पर लागू होगी। दरअसल, मंदसौर में लोग Vaccine का दूसरा डोज नहीं लगवा रहे हैं। जिला प्रशासन की कोशिशों के बावजूद Vaccination का लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा है। इसलिए ये अजब घोषणा की गई है। बता दें कि इससे पहले खंडवा के एक अधिकारी ने यह कहकर सुर्खियां बंटोरी थी कि शराबी झूठ नहीं बोलते।

जिले में बुधवार (24 नवंबर) को Vaccination महाअभियान का आयोजन किया गया है। शत-प्रतिशत Vaccination करने के लिए प्रशासन हर तरह से लोगों को प्रेरित कर रहा है। गौरतलब है कि Vaccination के मामले में मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन कुछ जिलों में उम्मीद के अनुरूप Vaccination रफ्तार नहीं पकड़ सका है। यही वजह है कि मंदसौर जिले प्रशासन ने इस तरह की घोषणा की है।

आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने कहा कि इसका खास ख्याल रखा जाएगा कि योजना का दुरुपयोग न हो। यदि ये प्रयोग सफल रहता है तो जिले के अन्य हिस्सों में भी इसे लागू किया जाएगा। हालांकि, इस घोषणा को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि इस तरह का नवाचार उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि ये शासन का निर्णय नहीं है और इससे पीने के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें – Modi सरकार Cryptocurrency पर कसने जा रही है शिकंजा, केंद्र लाएगा बिल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है