देर रात आए Earthquake से सहमे दिल्ली-UP समेत कई राज्यों के लोग

0
144

एक तरफ कल चंद्र ग्रहण लगा तो वहीं देर रात Earthquake (भूकंप) से लोग परेशान नज़र आए। Delhi-NCR में आधी रात को भीषण Earthquake देखने को मिला। कई लोगों को अपनी चारपाई अथवा बेड हिलते महसूस हुए तो वे उठ बैठे। यह भूकंप 10 सेकेंड लंबा था और ज़ोरदार झटके अनुभव किए गए। रात को 1:57 बजे यह आया था। इस Earthquake के झटके उत्तर प्रदेश में भी तीव्रता से महसूस किए गए हैं।

लखनऊ में भी लोगों को नींद में ही झटके महसूस हुए तो उठकर बैठ गए। नेशनल सेंटर फॉर सेसमोलॉजी के मुताबिक Earthquake की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 आंकी गई है, जिसका केंद्र नेपाल में धरती से करीब 10 किलोमीटर नीचे थे। इस भूकंप का असर चीन तक दिखा है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर और यूपी के अलावा हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि लोग डर गए।

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने घरों में पंखों और अन्य चीजों के तेजी से हिलने का वीडियो ट्वीट किया है। मणिपुर समेत पूर्वोत्तर भारत के भी कई राज्यों में Earthquake आया। भूकंप के तुरंत बाद लोग जाग उठे और कई लोग तो ट्विटर पर पूछते दिखे कि क्या आपको भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। बीते कई सालों में यह पहला मौका है, जब दिल्ली एनसीआर समेत बड़े इलाकों में भूकंप इतनी तीव्रता से महसूस किया गया है। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 16 : बचपन में सड़कों पर भी गाते थे Abdu Rozik, कड़े संघर्ष के बाद पाया ये मुक़ाम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है