Delhi-NCR में ठंड से लोग बेहाल, अब तीन दिन Baarish भी करेगी जीना मुहाल

0
224

जनवरी का महीना ख़त्म होने में कुछ दिन बाक़ी हैं लेकिन ठंड ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। सर्दी का सितम झेल रहे Delhi, यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अब इसका कहर और बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार(22 जनवरी) और रविवार को Delhi, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में Baarish हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड में Baarish हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते यह स्थिति बन सकती है। शुक्रवार की रात से ही इन इलाकों में Baarish शुरू हो सकती है, जो अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। यही नहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी में यह Baarish गुरुवार(20 जनवरी) से ही शुरू हो सकती है। बता दें कि ऊपरी इलाकों में बर्फबारी होने की उम्मीद है और निचले इलाकों में Baarish से पारा और लुढ़क सकता है। Delhi–NCR, हरियाणा और यूपी में बीते कई दिनों से खुलकर धूप नहीं निकल रही है और इसके चलते लोगों को भीषण सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर शीतलहर का कहर लोगों को झेलना पड़ रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि Baarish के चलते पारा थोड़ा और लुढ़क सकता है।

Delhi-NCR, यूपी, हरियाणा जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा सिक्किम, बंगाल, बिहार, झारखंड यानी पूर्वी भारत में भी 22 और 23 जनवरी को Baarish होगी। इसके अलावा सुबह और रात में मैदानी इलाकों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर यूपी और बिहार के इलाकों में अगले दो दिनों तक शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। वहीं हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक साफ है कि इस महीने के अंत तक सर्दी का सितम फिलहाल जारी रहेगा। हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को भारी बर्फबारी और Baarish हो सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान में 21 जनवरी से ही Baarish शुरू हो सकती है, जो 22 और 23 जनवरी को और बढ़ जाएगी। मध्य प्रदेश में भी Baarish होगी। हरियाणा और पंजाब में 22 जनवरी को ज्यादा बारिश होने की संभावना है। यही नहीं 22 और 23 जनवरी की Baarish लंबे क्षेत्र में होनी है।

यह भी पढ़ें – आपके पास भी जमा हो गए हैं कटे-फटे Note तो इस तरह करें Exchange

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है