CM Yogi का ऐलान, रिटायरमेंट के 3 दिन के अंदर खाते में आ जाएगा Pension का पैसा

0
139

रिटायरमेंट शुरू होते ही शुरू हो जाता है टेंशन का सिलसिला, इस टेंशन के पीछे मुद्दा होता है पेंशन(Pension) का। कब Pension मिलेगी यही सोचकर सब परेशान होते हैं। अब किसी को परेशानी न हो इसलिए ही UP के पेंशनधारकों को लेकर UP सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। UP सरकार सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को ई Pension सेवा के ज़रिए एक मई को अहम तोहफा देगी जिसके तहत Pension के हकदार किसी भी कर्मचारी को सेवानिवृत्त होने के तीन दिन के भीतर ही Pension की राशि उसके बैंक खाते में जमा हो जाएगी।

लखनऊ स्थित उप्र सरकार के सचिवालय ‘लोकभवन’ में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सभी मंडल आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों को उनके जिले में सेवानिवृत्त होने वाले कम से कम 100 कर्मचारियों के साथ उपस्थित रहने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक CM Yogi Adityanath आगामी एक मई को E-Pension Portal की शुरुआत करेंगे।

सरकार का दावा है कि इस सेवा के शुरू होने से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को Pension पाने की दिक्कत नहीं होगी। UP सरकार ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों को E-Pension सेवा के माध्यम से Pension संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें – शूटिंग करते नज़र आए Ibrahim Ali Khan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है