Parliament Winter Session : राज्यसभा के कांग्रेस, TMC, शिवसेना, CPM के 12 सांसद हुए निलंबित

0
261

Parliament का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। Parliament के मानसून सत्र में हंगामे और अनुशासनहीनता के आऱोप में राज्य सभा के 12 सासंदों को निलंबित कर दिया गया है। इसी के साथ शीतकालीन सत्र की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

जिन 12 सांसदों को निलंबित किया गया है उनमें कांग्रेस, TMC, शिवसेना, CPM के सांसद शामिल हैं। बता दें कि एलामारन करीम CPM से और कांग्रेस की फूले देवी नेता, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह और सीपीआई के बिनॉय विश्वम, TMC की डोला सेना व शांता छेत्री, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई शामिल हैं।

सत्र शुरू होने से पहले Parliament House परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ”संसद में सवाल भी हों और संसद में शांति भी हो। हम चाहते हैं Parliament में सरकार के खिलाफ, सरकार की नीतियों के खिलाफ, जितनी आवाज प्रखर होनी चाहिए वह हो, लेकिन संसद की गरिमा, अध्यक्ष व आसन की गरिमा… इन सब के विषय में हम वह आचरण करें, जो आने वाले दिनों में देश की युवा पीढ़ी के काम आए।’

Parliament का 19 जुलाई से शुरू हुए मॉनसून सत्र को पूर्व निर्धारित समय से दो दिन पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। पेगासस जासूसी मामले और तीन कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा में जहां मात्र 22 प्रतिशत वहीं राज्यसभा में महज 28 प्रतिशत ही कामकाज हो पाया था।

यह भी पढ़ें – इस ट्रिक से बनाएंगे ‘Tandoori Malai Chaap’ तो सभी करेंगे तारीफ 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है