भारत में फंसे पाक-नागरिक पहुंचे अपने मुल्क

0
533
Punjab atari border

रिपोर्ट: ललित शर्मा

अटारी: कोरोना-वायरस के चलते देश में लगे लॉक-डाउन की वजह से कई ऐसे पाकिस्तानी परिवार हैं जो सरहद सील होने के बाद भारत मे फंस गए थे और कई भारतीय ऐसे है जो अभी भी पाकिस्तान में फंसे हुए हैं। वहीं हिन्दुसतान में रह रहे पाक के निवासियों का इंतज़ार खत्म होने जा रहा है। आज पाकिस्तानी लोगों को अटारी वाघा सरहद के जरिये अपने मुल्क वापस लौटने का मौका मिल रहा है।

जानकारी अनुसार बतादें कि आज के दिन लगभग 434 पाक निवासियों ने उनके मुल्क वापसी की है। जिसके बाद जा रहे है पाकिस्तानी परिवारों का कहना है कि वह किसी कारण भारत मे आये थे लकिन उसके बाद कोरोना की वजह से लगे लॉक-डाउन के कारण वह भारत मे फंस गए और आज वापिस जाने में उनका नम्बर आया है। उनके परिवार पाकिस्तान में है और आज खुशी है उन्हें की वह अपने परिवार से मिलेंगे।

वहीं पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक आज 434 लोग जो कि लॉक-डाउन की वजह से भारत में फसे थे। वह वापिस जा रहे हैं। जिनमें से जम्मू कश्मीर के 354 स्टूडेंट्स शामिल हैं। जो पाकिस्तान के अलग अलग यूनिवर्सिटी व कालेज में पढ़ाई कर रहे हैं। जिनके कॉलेज पाकिस्तान में खुल गए हैं और आज भारत सरकार की ओर से उन्हें जाने की आज्ञा मिली है। इसके बाद 80 के करीब वह लोग हैं जो लॉक-डाउन के कारण भारत में फंस गए थे आज उन लोगों को पाकिस्तान भेजा जा रहा है।