Coronavirus से थोड़ी राहत मिली तो लोग त्योहारों का स्वागत करने की तैयारी में लग गए। देश में त्योहारों का मौसम है इस बीच लोग थोड़ी ख़ुशी से त्योहारों का स्वागत करने में जुटे हैं वहीं देश में तबाही लाने वाले आतंकी भी अपनी तैयारी में लग गए हैं लेकिन Delhi Police ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। Delhi Police की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ़्तार किया है।

गिरफ़्तार हुआ आतंकी एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। बताया जा रहा है कि दिवाली और आगामी त्योहारों के आसपास आतंकी हमलों की साजिश में वह शामिल था। इस तरह से Delhi Police  ने एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश करते हुए शहर से खतरे को टालने का काम किया है। स्पेशल सेल ने उसके कब्जे से एक AK-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की गई हैं।

आतंकी की पहचान मोहम्मद असरफ के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और अन्य प्रावधानों के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल वह Delhi के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके में रह रहा था। Police ने जब उसे गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी ली तो वहां से कई तरह के हथियार बरामद हुए हैं।

Delhi Police को त्योहारी सीजन के दौरान दिल्ली में आतंकवादी हमले के इनपुट मिले हैं। Delhi Police ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए राजधानी के बाजारों और मॉल सहित भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिक भीड़ और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त ‘पिकेट’ तैनात की जा रही हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है