CM Yogi के Population वाले बयान पर Owaisi बोले- मुसलमान ज़्यादा यूज़ करते हैं गर्भ निरोधक

0
290

आज भी लोगों को ऐसा ही लगता है कि अगर भारत की जनसंख्या बढ़ रही है तो इसके पीछे मुसलमानों का ही हाथ है। सच क्या है ये जानना समझना कोई नहीं चाहता है। जबकि Corona काल में लोगों ने फुर्सत से बच्चों को जन्म दिया है।उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath ने World Population Day के मौके पर सोमवार(11 जुलाई) को बढ़ती आबादी पर चिंता जताते कहा था कि एक ही वर्ग की आबादी बढ़ने से अराजकता होगी। जनसंख्या का असंतुलन नहीं होना चाहिए।

CM Yogi के इस बयान पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए AIMIM के प्रमुख Asaduddin Owaisi ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ज़्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं। 12 जुलाई को हैदराबाद से सांसद Asaduddin Owaisi ने CM Yogi से सवाल करते हुए कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं? यदि हम हकीकत में देखें तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी कानून के उत्तर प्रदेश में 2026 से 2030 तक वांछित प्रजनन दर हासिल की जाएगी। Owaisi ने आगे कहा कि उनके अपने ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है। ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं। 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब 2.3 है। देश का जनसांख्यिकीय लाभांश (डेमोग्राफिक डिविडेंड) सभी देशों से सबसे अच्छा है।

CM Yogi Adityanath ने सोमवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में बढ़ती आबादी पर चिंता जताते हुए कहा था कि जब बात परिवार नियोजन की हो, जनसंख्या स्थिरीकरण की हो तो हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि जनसंख्या नियंत्रण के प्रयास सफलतापूर्वक जरूर हों, लेकिन कहीं भी जनसांख्यिकीय असंतुलन की स्थिति न पैदा होने पाए। ऐसा न हो कि किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ने की स्पीड ज्यादा हो और जो मूल निवासी हों, उन पर जनसंख्या स्थिरीकरण की कोशिशों से, इंफोर्समेंट से और जागरुकता प्रयासों से उनकी आबादी को नियंत्रित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें – संकट में Dunki,कुछ दिन शूटिंग करने के बाद इस शख्स ने छोड़ी Shah Rukh Khan की फिल्म

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है