IPL 2020: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लड़ाई हुई दिलचस्प

0
644

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन में मंगलवार को इस सीजन का चैंपियन मिल जायेगा। दिल्ली और मुंबई के बीच होने वाले फाइनल में मैच के परिणाम के बाद चैंपियन मिल जायेगा। लेकिन बात करें इस सीजन में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की तो इसकी लड़ाई दिलचस्प होती दिख रही है।

इस सीजन में ऑरेंज कैप किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे हैं। उन्होंने 14 मैच में करीब 56 की औसत और 129 की स्ट्राइक रेट से 670 रन बनाए हैं। जिसमें राहुल ने पांच अर्धशतक और एक शतक लगाया। जबकि दूसरे स्थान की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं, उन्होंने 16 मैचों में 145 की स्ट्राइक रेट से 603 रन बनाए हैं। इस वक्त धवन रनों के मामले में राहुल से 67 रन पीछे हैं और उनके पास इसे हांसिल करने का एक मौका है।

वहीं पर्पल कैप की बात करें तो दिल्ली के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने 16 मैचों में 29 विकेटों के साथ सबसे आगे हैं और पर्पल कैप के मुख्य दावेदार हैं। वहीं दूसरे स्थान पर मौजूद मुंबई के जसप्रीत बुमराह 14 मैचों में 27 विकेट ले चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ियों की टीम आज फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होगी, ऐसे में इस लिस्ट में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।