एक तरफ बारिश तो दूसरी तरफ बरसने लगे Silver Coins, मची लूट

0
236

बेवक़्त हो रही बारिश ने सभी को परेशान किया हुआ है ऐसे में बारिश कुछ लोगों को अच्छी भी लग रही हैं लेकिन लोगों को बारिश नहीं बल्कि चांदी के सिक्कों (Silver Coins) की बारिश ज़्यादा भा रही है। सुनकर थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये कोई मज़ाक नहीं बल्कि हक़ीक़त है। UP के कई जिलों में चार-पांच दिनों से हो रही बारिश से हादसों की आशंका बढ़ी तो पालिका हरकत में आई। नगर पालिका ने ऐसे घरों को चिह्नित किया जो पूरी तरह से जर्जर थे। उनके गिराने के लिए जेसीबी पहुंची। मकान के गिरते ही कुछ ऐसी चीज निकलनी शुरू हुई जो कौतूहल का विषय बन गई। लोगों में लूटने तक की होड़ लग गई।

जानें, पूरा मामला

मामला बदायूं जिले के बिल्सी नगर के बालाजी तिराहा का है। बारिश के चलते कहीं कोई हादसा न हो जाए, इसको लेकर पालिका सतर्क हो गई। पालिका ने जेसीबी के जरिए जर्जर मकानों को चिह्नित करके उन्हें तोड़ने के लिए पहुंची। सोमवार को पालिका की जेसीबी तहसील प्रशासन के साथ पुलिस फोर्स के साथ एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंचे थे। बता दें कि  बारिश के चलते मकान के गिरने की आशंका थी।

मकान की वजह से कहीं दुर्घटना न हो जाए इसलिए नगर पालिका ने जर्जर मकान को गिरवा दिया। जैसे ही मकान जर्जर मकान गिरा तो उसमें से सिक्के निकलने शुरू हो गए। पहले तो एक-दो आगे बढ़े और सिक्कों को हाथ में उठाया। मलबे में गंदे हो चुके इन सिक्कों को जब साफ किया गया तो वह चांदी के निकले। बस फिर क्या था कि इतना सुनते ही अन्य लोग भी सिक्कों को लूटने के लिए दौड़ पड़े। चांदी के सिक्कों को लूटने वालों की होड़ लग गई। कई दिनों की बारिश ने एक तरफ लोगों को परेशान तो किया लेकिन चांदी के सिक्के इस तरह बरसेंगे ये किसी ने नहीं सोचा होगा।

यह भी पढ़ें – जलेबी, देसी घी के लड्डू और खस्ता-कचौड़ी के मुरीद थे Mulayam Singh Yadav

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है