नहीं थम रही Omicron की रफ़्तार, मामले हुए 300 के पार

0
184

जो लोग ऐसा सोच रहे हैं कि Corona virus के नए Variant Omicron से डरने की ज़रुरत नहीं है उनको ये बात समझ लेनी चाहिए कि देश में Omicron के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार(23 दिसंबर) को एक ही दिन में देश भर में रिकॉर्ड 84 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक Corona virus के Omicron Variant के कुल मामले बढ़कर 341 पार हो गए हैं।

इससे पहले बुधवार(22 दिसंबर) को ही Omicron के केसों ने 200 का आंकड़ा पार किया था। बुधवार को 44 नए मामले ही मिले थे। सबसे ज्यादा केस तमिलनाडु में मिले हैं, जहां एक साथ 33 लोग संक्रमित पाए गए। इसके अलावा महाराष्ट्र में 23 और कर्नाटक में 12 नए केस मिले हैं। इसके अलावा गुजरात और दिल्ली में 7-7 नए केस पाए गए हैं। वहीं ओडिशा में भी दो नए केस दर्ज हुए हैं।

23 दिसंबर को महाराष्ट्र में मिले नए केसों में से सबसे ज्यादा पुणे में 17 पाए गए हैं। इसके अलावा मुंबई में 5 नए मामले मिले हैं। इस बीच गुजरात से लेकर मध्य प्रदेश तक के कई शहरों में Night Curfew का ऐलान हो गया है। इसके अलावा Delhi सरकार ने क्रिसमस और नए साल के मौके पर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। यही नहीं कई राज्यों में स्कूलों को एक बार फिर से बंद करने पर विचार चल रहा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने तो एक मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से यह अपील भी की है कि नए Omicron Variant के प्रसार को देखते हुए 5 राज्यों के चुनावों को ही फिलहाल स्थगित कर दिया जाए।

महाराष्ट्र Omicron Variant से प्रभावित राज्यों में सबसे आगे है। सूबे में अब तक 88 केस Omicron Variant के मामले मिल चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर दिल्ली है, जहां कुल 64 केस अब तक मिले हैं। इसके अलावा तेलंगाना में 38 और तमिलनाडु में 34 केस मिल चुके हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को कोई केस नहीं मिला था और इससे उम्मीद की जा रही थी कि शायद सूबे में Omicron से कुछ राहत मिल सकेगी। लेकिन यह बढ़त अगले ही दिन खत्म हो गई और फिर से 23 नए केस पाए गए हैं। इनमें से 17 लोगों को कोई लक्षण नहीं मिले हैं, जबकि 6 लोगों में मामूली ही लक्षण हैं।

यह भी पढ़ें – ‘Omicron’ के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए CM Yogi ने जारी किया ये आदेश

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है