थम नहीं रहे हैं Omicron के मामले, कई राज्यों में लगा Night Curfew  

0
371

देखते ही देखते Corona virus के नए Variant Omicron के मामले अब बढ़ते जा रहे हैं। भारत में Corona के बढ़ते केसों के बीच कुछ राज्यों ने अब सख्ती भी बढ़ा दी है। रविवार(26 दिसंबर) को अकेले महाराष्ट्र में ही Omicron के 31 केस दर्ज किए गए थे और केरल में 19 केस। वहीं, तेलंगाना में तीन, चंडीगढ़ में 2 और हरियाणा में Omicron का एक केस दर्ज किया गया। यही नहीं, मध्य प्रदेश और हिमाचल में भी पहली बार Omicron के केस सामने आए।

संक्रमण की रफ़्तार को कम करने के लिए बहुत से राज्यों में Night Curfew का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश ने 25 दिसंबर से ही रात 11 से सुबह 5 बजे तक Night Curfew का ऐलान कर दिया था। इसके अलावा राज्य की योगी सरकार ने शादियों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की सीमा भी तय कर दी है।

महामारी की शुरुआत से ही Corona से बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र Omicron के सबसे ज्यादा मामलों में भी अव्वल है। राज्य में अब रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए 5 से ज्यादा लोगों का एक साथ इकट्ठा होना मना है। वहीं, जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किए जाने की इजाजत है। सरकार ने क्रिसमस और नए साल पर जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर नए प्रतिबंधों का ऐलान किया है।

  • Delhi में आज से रात 11 से सुबह 5 बजे तक Night Curfew लगाया जाएगा। Delhi में रविवार को Corona के 290 मामले आए और एक मरीज की जान भी गई। बीते कुछ दिनों में दिल्ली में Corona संक्रमण दर में तेजी से उछाल आया है। संक्रमण के नए मामले पिछले 6 महीनों का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।
  • कर्नाटक ने 28 दिसंबर से Night Curfew लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा और 10 दिनों तक जारी रहेगा।
  • गुजरात सरकार ने आठ शहरों में Night Curfew की अवधि को बढ़ा दिया है। पहले यह रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू थी लेकिन अब यह रात 11 से सुबह 5 बजे तक के लिए लागू रहेगा।
  • मध्य प्रदेश में भी रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए Night Curfew लगाया है।
  • हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को ही Night Curfew लगा दिया था। यह कर्फ्यू रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा।
  • असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ने पूरे राज्य में रात साढ़े 11 बजे से सुबह 6 बजे तक Night Curfew का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें – लग गया UP में Night Curfew, विवाह समारोह में भी अधिक मेहमान बुलाने पर रोक

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है