23 देशों में फैल चुका है Corona का Omicron Variant, बढ़ते मामले देखने के लिए रहें तैयार

0
229

Coronavirus से सभी परेशान हैं ऐसे में इसके नए Variant ‘Omicron’ ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हर पल लोग डर के साए में जी रहे हैं। World Health Organization के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेबियस ने कहा कि 23 देशों में Corona virus के Omicron Variant की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि Omicron Variant पर दुनियाभर के देशों की नज़र है।

ट्रेडोस एडनॉम घेबियस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘WHO के 5-6 क्षेत्रों में से कम से कम 23 देशों में Omicron Variant के मामले पाए जा चुके हैं। इसके आंकड़े अभी और बढ़ेंगे। संगठन इसे काफी गंभीरता से ले रहा है।’ उन्होंने कहा कि बाकी सभी देशों को भी इसे बेहद गंभीरता से लेना चाहिए लेकिन ये Virus हमें आश्चर्यचकित न कर दे। यही वायरस करता है और यह वही है जो यह Virus करता रहेगा, जब तक हम इसे फैलते रहने देते हैं। World Health Organization के महानिदेशक ट्रेडोस ने कहा कि संगठन लगातार Omicron के बारे में मालूम कर रहा है लेकिन ट्रांसमिशन पर इसके असर, इसकी गंभीरता और टेस्ट, वैक्सीन्स के इस पर असर के बारे में पता लगाना बाकी है। बता दें कि पिछले हफ्ते इस Variant के मिलने के बाद कई देशों ने साउथ अफ्रीकी देशों पर ट्रैवल बैन लगा दिया है।

भारत में 1 दिसंबर को विदेशों से आए 3476 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में 6 Corona संक्रमित पाए गए। इसके बाद उनके सैंपल को जीनोमिक सिक्वेंसिंग के लिए लैब में भेज दिया गया है। खास बात है कि यात्री “एट रिस्क” देशों से आए हैं। यानी उन देशों से जिसे रिस्क की कैटेगरी में रखा गया है और Corona के नए Variant Omicron के केस सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें – Congress में टिकटार्थियों की बढ़ी मुश्किल, करना होगा ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है