‘Adipurush’ Controversy के बीच Om Raut ने बताई एक्सपेरिमेंट्स की वजह

0
216

बदलाव हर चीज़ में होना ज़रूरी है यही प्रकृति का नियम है लेकिन कभी कभी बदलाव लोगों को पसंद नहीं आता है। Om Raut की फिल्म ‘Adipurush’ का अनाउंसमेंट के बाद ज़बरदस्त हाइप था। Adipurush का टीज़र रिलीज़ होने के बाद इसे जमकर ट्रोल किया जा रहा है। फिल्म का कई लोग विरोध भी कर रहे हैं। फिल्म के VFX को नेगेटिव फीडबैक मिला है वहीं रावण के रोल में Saif Ali Khan के लुक को भी नापसंद किया जा रहा है।

डायरेक्टर Om Raut ने बीते दिनों कहा था कि वह दर्शकों की प्रतिक्रिया से दुखी हैं। अब उन्होंने एक और इंटरव्यू में कहा है कि रामानंद सागर की रामायण में भी कई एक्सपेरिमेंट्स हुए थे। उन्होंने रावण के लुक पर भी बात की। Om Raut ‘Adipurush’ से जुड़ी कई नेगेटिव बातें सुन रहे हैं। उन्होंने बातचीत में कहा, मैं भगवान राम को बहुत मानता हूं। फिल्म में मैंने कुछ भी गलत नहीं किया। हमने इतिहास से कोई छेड़छाड़ नहीं की। मैं इस इतिहास को अपनी प्राउड हिस्ट्री मानता हूं। जब मैंने रामानंद सागर की रामायण दूरदर्शन पर देखी तो इसका मुझ पर काफी असर हुआ।

फिल्म में रावण के लुक पर Om Raut बोले, रावण एक राक्षस है। वह निर्दयी था तो उसको मूंछ वाला लुक दिया गया था। उसे उस वक्त के राक्षस के रूप में दिखाया गया था। यह उनका उसे चित्रित करने का तरीका था। हमारा रावण आज के वक्त का राक्षस है। मेरे नजरिये में एक राक्षस ऐसा भी दिख सकता है। जब Om Raut से पूछा गया कि लोग टीजर की इतनी आलोचना कर रहे हैं तो क्या वह फिल्म में कुछ बदलाव करेंगे? इस पर उन्होंने जवाब दिया, हमें सबका आशीर्वाद चाहिए। क्योंकि यह एक फिल्म नहीं है, हम इसे फिल्म की तरह से ट्रीट नहीं कर रहे, यह हमारे लिए मिशन है। यह हमारी भक्ति का प्रतीक है। लोग जो भी कह रहे हैं, वे हमारे बड़े हैं, हम सब नोट कर रहे हैं। फिल्म जनवरी में रिलीज हो रही है, जब आप इसे देखेंगे तो निराश नहीं होंगे।

Om Raut ने कहा कि रामायण के उस वर्जन में भी मॉडर्न टेक्नॉलजी थी, जिससे दर्शक इम्प्रेस हुए। Om Raut बोले, एक तीर चलता था उससे 10 तीर निकलते थे, फिर इससे 100 तीर निकलते थे। हमने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था। हमें इस बारे में नहीं पता था। उस वक्त ये बहुत पॉप्युलर था।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार करने जा रही है UP के प्राइमरी और जूनियर स्‍कूलों में बदलाव

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है