Yogi Adityanath से गुहार लगाती प्रयागराज की वृद्धा का वीडियो वायरल. बोली – “बचा लो हमें और हमारी जमीन”

0
86
UP Police
Yogi Adityanath

जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही न सिर्फ नेताओं की समाज के प्रति सक्रियता और जवाबदेही बढ़ी है बल्कि प्रशासनिक अमले की भी संवेदना उसी अनुपात में आगे हुई है. हर जिले के प्रशासनिक अधिकारी ये प्रयास कर रहे हैं कि कहीं उनसे कोई ऐसी गलती न हो जाए Yogi Adityanath सरकार के लिए शासन के अंतिम चरण में जवाबदेही का कारण बन जाए.

लेकिन इस बीच में प्रयागराज से जो खबर आ रही है उसको किसी भी हाल में संवेदनशील प्रशासन की संज्ञा नहीं दी जा सकती है। प्रयागराज के थाना नवाबगंज क्षेत्र की रहने वाली एक वृद्धा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे वो एक टूटे फूटे घर में से अपना घर और जमीन बचा लेने की गुहार शासन से लगा रही है. ये वही जगह है जो महंत नरेंद्र गिरी जी मामले से दुनिया भर में चर्चा का केंद्र बनी हुई है.. लेकिन अब फिर से शुरू हो सकती है एक और नई चर्चा

यह भी पढ़ें –  बुलडोजर की गरज के साथ उडी घूल और जमीन में ध्वस्त…

मिली जानकारी के अनुसार महिला का नाम निर्मला देवी है जिनकी आयु लगभग 92 वर्ष है. उनके पति रामचंद्र की काफी पहले मृत्यु हो चुकी है जिसके बाद उनकी जमीन जायदाद पर भूमाफियाओं की बुरी नजर गड़ी हुई है. महिला के अनुसार जो घर खुद उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है वो उसको ही नहीं बनवा पा रही है और जीवन के अंतिम समय में उसके रहने तक के लाले पड़ गए हैं.

वृद्धा ने सीधे सीधे स्थानीय थाने पर कब्ज़ा करने की साजिश रचने वालों का साथ देने का आरोप भी मढ़ा है और कहा है कि सब उसका ही साथ देते हैं. इस मामले में Prayagraj Police ने एक ट्वीट कर के पल्ला झाड़ लिया है कि स्थानीय थानेदार को निर्देशित किया गया लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार अब तक कोई भी उस महिला से मिलने तक नहीं गया.

फिलहाल सवाल ये है कि क्या उन्नाव, हाथरस, गाजियाबाद के बाद अब प्रयागराज भी योगी शासन के लिए जवाबदेही का कारण बनेगा और उस कारण में पुलिस बल की उदासीनता होगी ? सवाल ये है कि 92 वर्ष की वृद्धा के साथ अन्याय पर स्याह सन्नाटा क्यों ?

देखें वीडियो –