Nupur Sharma को मुंब्रा पुलिस का समन

0
201

हमेशा से कहा जाता है कि बोलने से पहले दस बार सोच लेना चाहिए ऐसा ही कुछ अब भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता Nupur Sharma भी सोच रही होंगी। Nupur Sharma के ख़िलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू हो गई है। खबर है कि मुंब्रा पुलिस ने 22 जून तक शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया है। उनके ख़िलाफ करीब तीन मामले दर्ज हुए थे।

Nupur Sharma पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते विवादों में घिरी हुई हैं। भाजपा ने भी उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। Nupur Sharma को मुंब्रा पुलिस ने 22 जून तक पेश होने के लिए कहा है। Nupur Sharma के खिलाफ दक्षिण मुंबई के पायुधिनी पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया था। रज़ा एकेडमी की मुंबई विंग के इरफान शेख की शिकायत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की थी। ख़ास बात है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत कई लोग शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके अलावा ईरान, इराक समेत करीब 14 देश पूर्व भाजपा नेता के बयान पर आपत्ति जता चुके हैं। हालांकि, शर्मा ने अपना बयान वापस लेने का ऐलान कर दिया था।

दिल्ली पुलिस ने Nupur Sharma को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिलने की शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने सोमवार(6 जून) को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ”हमने प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।”

दिल्ली पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए (धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी), 509 (शब्द, हावभाव या कार्य, जिसका उद्देश्य किसी महिला की गरिमा का अपमान करना है) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें – अरब के छोटे देश भारत के लिए हैं बेहद अहम, इन देशों से नाराज़गी बनेगी बड़ी चिंता

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है