Nupur Sharma ने अपनाया अहंकार भरा रवैया, ऐसे लोग बयान देकर भड़काते हैं : Supreme Court

0
185

जिसके पास ताक़त हो उसके मुंह से बड़े बड़े बोल निकलने ही लगते हैं। उस इंसान के बोल किसी को तकलीफ भी दे सकते हैं इस बात को वो सोचना भी ज़रूरी भी नहीं समझता। कुछ ऐसी ही ताक़त का नशा Nupur Sharma को भी चढ़ा हुआ था जिसे अब Supreme Court की बातों ने उतार दिया है। Supreme Court ने Nupur Sharma को फटकार लगाते हुए कई बातें कहीं।

जानें, अदालत ने Nupur Sharma पर क्या-क्या कहा

  1. यह पूरा विवाद टीवी से ही शुरु हुआ है और वहीं पर जाकर आप पूरे देश से माफी मांगें। आपने माफी मांगने में देरी कर दी, यह अहंकार भरा रवैया दिखाता है।
  2. अदालत ने कहा कि उदयपुर जैसी घटना के लिए उनका बयान ही जिम्मेदार है। उनके बयान के चलते पूरे देश में हालात बिगड़ गए हैं।
  3. Nupur Sharma ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की।
  4. ये लोग दूसरे धर्मों का सम्मान नहीं करते। अभिव्यक्ति की आजादी का यह अर्थ नहीं है कि कुछ भी बोला जाए।
  5. न्यायालय ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर Nupur Sharma की माफी का उल्लेख करते हुए कहा कि यह बहुत देर से मांगी गई और उनकी टिप्पणी के कारण दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं।
  6. उच्चतम न्यायालय ने Nupur Sharma को पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने को लेकर फटकार लगाते हुए कहा कि उनके बयान व्यथित करने वाले हैं और इनसे अहंकार की बू आती है।
  7. दिल्ली पुलिस पर भी सख्त टिप्पणी करते हुए अदालत ने कहा कि जब किसी के खिलाफ एफआईआर होती है तो वह व्यक्ति अरेस्ट किया जाता है। लेकिन किसी ने भी आपको छूने की हिम्मत नहीं की। इससे पता लगता है कि आपके पास कितना बड़ा कवच है।
  8. Nupur Sharma जैसे लोग बयान देकर भड़काते हैं। इसके चलते देश में आग लग गई है। दिल्ली पुलिस से भी टिप्पणी की कि आपने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।
  9. अदालत ने कहा कि यदि उन्हें केसों को ट्रांसफर कराना है तो फिर हाई कोर्ट में जाएं। हम इस पर कोई आदेश नहीं देंगे।
  10. सीधे यहां केस दायर करके आपने दिखाया कि आपके पास ताकत का नशा है। आप मजिस्ट्रेट कोर्ट या फिर हाई कोर्ट नहीं गई हैं।

यह भी पढ़ें – SC ने लगाई Nupur Sharma पर फटकार, कहा – उनके बयान देश भर में ख़तरा बन गए हैं

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है